Type Here to Get Search Results !

desh bhakti quote in hindi | Best Thought for 15 August

15 अगस्त केवल तारीख नहीं है, बल्कि यह भारतियों के लिए वो दिन है, जब उन्हें 100 साल के बाद खुले आसमां के नीचे जीने, हंसने, रहने, जो चाहे वो करने के लिए आजादी मिली थी। उस दिन गुलामी की जंजीर से तोड़ कर  नई भारतीयतता का जन्म हुआ, जो हर भारतवासी के दिलों में विद्यमान है। इसीलिए हर भारतवाशी पूरे गर्व से राष्ट्रीय त्यौहार के रूप में मनाता है और उन्हें दिल से धन्यवाद देता है, जिन्होंने यह आजादी दिलाया था ।

TABLE OF CONSTANT (toc)

15th August Attitude Shayari by Indians

जो भरा नहीं है भावों से बहती जिसमें रसधार नहीं, वह हृदय नहीं वो पत्थर है जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं.
नमन है उन वीरों को जिन्होंने इस देश को बचाया, गुलामी की मजबूत बेड़ियों को, अपने बलिदान के रक्त से पिघलाया, और भारत माँ को आजाद है कराया।
भूल न जाना भारत माँ के सपूतों का बलिदान, इस दिन ले लिए जो हुए थे हँसकर कुर्बान, आजादी की खुशियाँ मनाकर लो शपथ ये कि, बनाएंगे देश भारत को और भी महान।
तीन रंग का नही वस्त्र, ये ध्वज देश की शान हैं, हर भारतीय के दिलो का स्वाभिमान हैं, यही है गंगा, यही हैं हिमालय, यही हिन्द की जान हैंऔर तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिन्दुस्तान हैं.
नफरत बुरी है, न पालो इसे, दिलो में खालिश है, निकालो इसे, न तेरा, न मेरा, न इसका, न उसका ये सबका वतन है, संभालों इसे!
स्वतंत्रा दिवस की बधाई!

Motivational Swatanrata Diwas Shayari

तलवार उठाने से पहले तुम इसीलिए, मिट जाने वालों का गौरव गान करो ,आरती सजाने से पहले तुम इसीलिए, आजादी के परवानो का सम्मान करो..!
आओ झुककर सलाम करें उन्हें, जिनकी जिंदगी में मुकाम आया है, किस कदर खुशनसीब है वो लोग, जिनका लहू भारत के काम आया है !!
जब आँख खुलें तो धरती हिन्दुस्तान की हो, जब आँख बंद हो टी यादें हिन्दुस्तान की हों, हम मर भी जाएँ टी कोई गम नहीं….मरते वक्त मिटटी हिन्दुस्तान की हो।
फांसी चढ़ गए और सीने और गोली खाई, हम उन शहीदों को प्रणाम करते है , जो मिट गए देश पर, हम शहीदों को प्रणाम करते है।
काश मेरी जिंदगी मे सरहद की कोइ शाम आए। मेरी जिंदगी मेरे वतन के काम आए।। ना खौफ है मौत का ना आरजु है जन्नत की लेकीन जब कभी जीक्र हो शहीदो का काश मेरा भी नाम आए।।
आओ देश का सम्मान करें शहीदों की शहादत याद करें एक बार फिर से राष्ट्र की कमान हिंदुस्तानी अपने हाथ धरें आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करें

Aazadi Ke Sms on Swatantrata Diwas

आज सलाम है उन वीरो को, जिनके कारण ये दिन आता है, खुशनसीब है वो मां जिनके बच्चो, का बलिदान देश के काम आता है।
यदि प्रेरणा शहीदों से नहीं लेंगे तो ये आजादी ढलती हुई साँझ हो जायेगी और पूजे न गए, वीर तो सच कहता हूँ कि नौजवानी बाँझ हो जायेगी.
आजादी की कभी शाम ना होंगे देंगे, शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे, बची है लहू की एक बूँद भी रगों में, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम ना होने देंगे!
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देशभक्तों से ही देश की शान है, देशभक्तों से ही देश की शान है, हम उस देश के फूल हैं यारो जिस देश का नाम हिंदुस्तान है….
बेबी को बेस पसन्द हैं, सलमान को केस पसन्द हैं, मोदी को विदेश पसन्द हैं, और मुझे मेरा देश पसंद हैं।

15 August Sms on Inquilab

हर एक में साहस पर्वत हिलाने की, फिर भी कोशिश शांति से समझाने की, कोई धमकाये ने भूल से हमें, इन बाजुओ में दम है उसे मिट्टी में मिलाने की।
तिरंगा हमारा है शान-ए-जिंदगी वतन परस्ती है वफा-ए-जमी, देश के लिए मर मिटना कुबूल है हमें, अखंड भारत के स्वप्न का जुनून है हमें..!!
Happy Independence Day..
भूल ना जाना भारत मा के सपूतों का बलिदान इस दिन के लिए हुए थे जो हंसकर कुर्बान आजादी की ये खुशियां मनाकर लो ये शपथ कि मनायेंगे देश भारत को और भी महान। भारत माता की जय।

Mera Desh Mera Vatan Shayari

जिसने हमें देश ईमान दिया रहने को जमी और आसमान दिया ऐसे प्यारे मुल्क का ध्यान रखना भारत को हमेशा महान रखना।
आज के दिन उस मंज़र को याद करे शहीदो की देश भक्ति को याद करे जब मिली थी आजादी हमको खून के बदले आओ उन देश प्रेमियो को याद करे।
अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं, सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..
हँसते-हँसते जान देना किसी के रीत में नहीं, वीरो की ऐसी कहानी किसी देश के अतित में नहीं, यँहा तो लोग नशिब को कोसते है, वतन के लिये जान देना सबके नशिब में नहीं।
लिख रहा हूँ अंजाम जिसका कल आगाज आएगा, मेरे लहू का हर एक कतरा इंकलाब लाएगा, मैं रहूँ या न रहूँ पर यह वादा है तुमसे मेरा, कि मेरे बाद वतन पे मरने वालों का सैलाब आएगा।
लहराएगा तिरंगा अब सारे आसमाँ पर, भारत का नाम होगा सबकी जुबान पर, ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान, कोइ जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर।
दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान हैं, सर हमेशा ऊँचा रखना इसका, जब तक दिल में जान हैं।
शहीदों के त्याग को हम बदनाम नहीं होने देंगे, भारत की इस आजादी की कभी शाम नहीं होने देंगे।
आगे झुके, सलाम करे उनको जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है, खुशनसीब होता है वो खून, जो देश के काम आता है..!
 जय हिंद जय भारत
लिपट कर बदन कई तिरंगे में आज भी आते हैं, यूँ ही नहीं दोस्तों हम ये पर्व मनाते हैं।
आन देश की शान देश की देश की हम संतान है,तीन रंगों से रंगा तिरंगा अपनी ये पहचान है!!..
काले गोरे का भेद नहीं, इस दिल से हमारा नाता है, कुछ और न आता हो हमको, हमें प्यार निभाना आता है.
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं..

Bharat Maa Ki Shayari by Indian Soldier

मैं हनुमान हूँ इसका ये मेरे श्री राम हैं छाती चीरकर देख लो अंदर बैठा हिंदुस्तान है
चढ़ गये जो हंसकर सूली; खाई जिन्होने सीने पर गोली; हम उनको प्रणाम करते हैं! जो मिट गये देश पर; हम सब उनको सलाम करते हैं!
स्वतंत्रता दिवस की बधाई!
मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ, यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ, मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की, तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ,
कुछ हाथ से उसके फिसल गया, वो पलक झपक कर निकल गया, फिर लाश बिछ गयी लाखों की, सब पलक झपकते बदल गया, जब रिश्ता राख में बदल गया, इंसानों का दिल भी दहल गया, मैं पूछ-पूछ कर हार गया, क्यों मेरा भारत बदल गया.
ये अगस्त ही वो महीना है तो आजादी की याद दिलाता है उन देशभक्तों की याद दिलाता है जो देश के लिए घर परिवार सब छोड़कर बलिदान हो गये जय हिन्द….
गंगा यमुना यहाँ नर्मदा, मंदिर मस्जिद के संग गिरजा शांति प्रेम की देता शिक्षा , मेरा भारत सदा सर्वदा…मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए, बस अमन से भरा ये वतन चाहिए,  जब तक जिन्दा रहूँ इस मातृभूमि के लिए, और मरुँ तो तिरंगा कफन चाहिए!
अब तक जिसका खून न खौला, वो खून नहीं वो पानी है जो देश के काम ना आये, वो बेकार जवानी है…,
जिन की पत्नी वेकेशन करने मायके चली गई है, वो स्टेटस पर तिरंगा लगा कर अपनी आज़ादी का ऐलान कर सकते हैं।

Motivational Bharat Desh Sms

जिस दिन रास्ते पर तिरंगा बैचने वाले बच्चे न दिखे उस दिन सोचना हम आज़ाद हो गये।
सुंदर है जग में सबसे, नाम भी न्यारा है, जँहा जाति-भाषा से बढ़कर,देश-प्रेम की धारा है, निशचल,पवन, प्रेम,पुराना, वो भारत देश हमारा हैं।
आओ देश का सम्मान करें, शहीदों की शहादत को याद करें, एक बार फिर से राष्ट्र की कमान, हम हिन्दुस्तानी अपने हाथ धरे, आओ स्वंतंत्र दिवस का सम्मान करें!
मैं भारतवर्ष का हरदम अमित सम्मान करता हूँ, यँहा की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ, मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की, तिरँगा हो कफन मेरा,बस यही अरमान रखता हूँ
कहते है अलविदा हम अब इस जहान को, जाकर खुदा के घर से वापस आया ना जाएगा, हमने लगाई आग है जो इंकलाब की, इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा।

Highly Inspirational 15th August in Hindi Language

आज मुझे फिर इस बात का गुमान हो, मस्जिद में भजन मंदिरों में अज़ान हो, खून का रंग फिर एक जैसा हो, तुम मनाओ दिवाली, मेरे घर रमजान हो।
चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं, इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं, मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं, कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.
कुछ तो बात है मेरे देश की मिट्टी में साहेब, सरहदें कूद के आते हैं यहाँ दफ़न होने के लिए।
गजरे की खुशबु महकती छोड़ आया हूँ मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ मुझे छाती से तू अपनी लगा लेना भारत माँ में अपने माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ
जिस देश में पैदा हुए हो तुम, उस देश के अगर तुम भक्त नहीं नहीं पिया दूध माँ का तुमने और बाप का तुम में रक्त नहीं…। वन्देमातरम
कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को, जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा, हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की, इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा.
आजादी की कभी शाम नहीं होने देंगे, शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगे, बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की, तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगे।
जो भरा नहीं है भावों से ,बहती जिसमें रसधार नहीं वह हृदय नहीं वो पत्थर है ,जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं
कर जज्बे को बुलंद जवान, तेरे पीछे खडी आवाम, हर पत्ते को मार गिराएंगे, जो हमसे देश बटवायेंगे।
देशभक्ति मतलब सिर्फ देश के ध्वज को लहराना नहीं है , बल्कि अपने देश को मजबूत और सशक्त बनाने में सहायता करना भी है .
तैरना है तो समंदर में तैरो, नदी नालों में क्या रखा है, प्यार करना है तो वतन से करो, इन बेवफा लोगों मे क्या रखा है।
आज़ादी का जोश कभी कम ना होने देंगे, जब भी ज़रूरत पड़ेगी देश के लिए जान लुटा देंगे. क्योंकि भारत हमारा देश है, अब दोबारा इस पर कोई आंच ना आने देंगे |
श भक्तों को अक्सर लोग पागल कहते हैं! कह दो उन्हें… सीने पर जो जख्म हैं, सब फूलों के गुच्छे हैं, हमें पागल ही रहने दो, हम पागल ही अच्छे हैं!
जिक्र अगर हीरो का होगा, तो नाम हिंदुस्तान के वीरों का होगा
लड़ें वो वीर जवानों की तरह, ठंडा खून फ़ौलाद हुआ, मरते-मरते भी की मार गिराए, तभी तो देश आज़ाद हुआ.
चलो फिर से आज वो नजारा याद कर ले, शहीदों के दिलो में थीं जो ज्वाला वो याद कर ले, जिसमें आजादी बहकर पहुंची थी किनारे पे, देशभक्तो की खून की वो धारा याद कर ले।
वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की तोड़ता है दीवार नफरत की, मेरी खुशनसीबी कि मिली ज़िन्दगी इस चमन में, भुला न सके कोई इसकी खुशबू सातों जनम में,
इस तिरंगे को कभी मत तुम झुकने देना, देश की बढ़ती शान को तुम कभी न रुकने देना यही अरमान है बस अब इस दिल मे, कि ऐसे ही आगे तुम बढते रहना।
उनके हौसले का भुगतान क्या करेगा कोई, उनकी शहादत का कर्ज देश पर उधार है, आप और हम इसलिए खुशहाल है क्योंकि, सीमा पर सैनिक शहादत को तैयार है।
ना पूछो जमाने को, क्या हमारी कहानी है, हमारी पहचान तो सिर्फ ये है, की हम सिर्फ हिंदुस्तानी है।
ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई, मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता , नोटों में भी लिपट कर, सोने में सिमटकर मरे हे कई मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता
रात के अंधियारे में , जब तक रुतबा रहेगा चाँद का , कारगिल की चोटियों पर , तब तक फैरता रहेगा तिरंगा का शान धरती क्या आसमान में , डंका बजेगा हिंदुस्तान नाम का..!!
कभी ठंड में ठिठुर के देख लेना, कभी तपती धूप में जलके देख लेना, कैसे होती है हिफाजत मुल्क की, कभी सरहद पर चलके देख लेना।
यह बात हवाओं को भी बताए रखना, रोशनी होगी चिरागों को जलाए रखना, लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की, ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाए रखना.
खूब बहती है अमन की गंगा बहने दो, मत फैलाओ देश मे दंगा रहने दो, लाल हरे रंग में ना बाटो हमको, मेरे छत एक तिरँगा रहने दो।
वो ज़िन्दगी ही क्या जिसमे देशभक्ति ना हो। और वो मौत ही क्या जो तिरंगे में ना लिपटी हो।
जो अब तक ना खोला, वो खून नहीं पानी है, जो देश के काम ना आये, वो बेकार जवानी है।
अधिकार मिलते नहीं लीये जाते है, आजाद है मगर गुलामी किये जाते है, वंदन करो उन सेनानियों को, जो मौत के आँचल में जिये जाते हैं।
जश्न आज़ादी का मुबारक हो देश वालो को, फंदे से मोहब्बत थी हम वतन के मतवालो को।
वतन से मोहब्बत इस कदर बेमिसाल कर दूँ बदन का एक-एक कतरा कुर्बान कर दूँ, मुझे 100 जन्म भी दे दे खुदा, में हर एक जन्म वतन के नाम कर दूँ।
आन देश की शान देश की, देश की हम संतान हैं, तीन रंगों से रंगा तिरंगा, अपनी ये पहचान है!
ये बात हवाओं को बताये रखना, रोशनी होगी चिरागों को जलाये रखना, लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की, ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।
आओ झुक कर सलाम करे उनको; जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है; खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है!
इश्क तो करता है हर कोई, महबूब पे तो मरता है हर कोई, कभी वतन को महबूब बना के देखो, तूझ पे मरेगा हर कोई।
विकसित होता राष्ट्र हमारा, रंग लाती हर कुर्बानी है फक्र से अपना परिचय देते, हम सारे हिंदुस्तानी है |
भले हाथ में चूड़ी खनके, छन-छन करते पायल झुमके, पर देश की है हम प्रचंड नारी, वक्त पड़ने पर उठाएंगे तलवारे भारी।

Desh Bhakti Shayari on Mera Vatan

वतन हमारा ऐसा कोई ना छोड पाये , रिश्ता हमारा ऐसा कोई न तोड़ पाये , दिल एक है जान एक है हमारी , हिन्दुस्तान हमारा है यह शान हैं हमारी।
मरने के बाद भी जिसके नाम मे जान हैं, ऐसे जाबाज़ सैनिक हमारे भारत की शान है।
लड़े वीर जवानों की तरह ठंडा खून फौलाद हुआ, मरते-मरते भी कई मार गिराये, तभी तो देश आजाद हुआ।
क्यों बेकार के अश्क बहाएगा, जब दिल किसी के हाथों टूट जाएगा, वतन से मोहब्बत कर के देख, तू अपनी मोहब्बत पर भी मुस्करायेगा।
उन आँखों की दो बूंदों से सातों सागर हारे हैं, जब मेहँदी वाले हाथों ने मंगल-सूत्र उतारे हैं
आर्मी तो है देश की शान, जिन्दादिली है जिसकी पहचान।
सीने मे जुनून और आंखों में, देशभक्ति की चमक रखता हूं, दुश्मन की सांसें थम जाये, आवाज में इतनी धमक रखता हूं।

Hindustan Par Shayari on Tiranga

तीन रंग का नहीं वस्त्र,ये ध्वज देश का शान है, हम भारतीयों के दिलो का स्वाभिमान है, यहीं है गंगा, यंही है हिमालय, यंही हिन्द की शान है, और तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिंदुस्तान है।
हम आजाद हैं, ये आजादी कभी छिनने नहीं देंगे तिरंगे की शान को हम कभी मिटने नहीं देंगे कोई आंख भी उठाएगा जो हिंदुस्तान की तरफ उन आंखों को फिर दुनिया देखने नहीं देंगे
देश भक्तों के बलिदान से स्वतंत्र हुए हैं हम, कोई पूछे कौन हो तो गर्व से कहेंगे भारतीय हैं हम।

Inspirational Tiranga Sms in Hindi

जमाने भर में मिलते है आशिक कई, मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता, नोटो में भी लिपटकर, सोने में सिमटकर मरे है कई, मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता।
कुछ पन्ने इतिहास के मेरे मुल्क के सीने में शमशीर हो गएँ, जो लड़े, जो मरे वो शहीद हो गएँ, जो डरे, जो झुके वो वजीर हो गएँ
ये नफरत बुरी है ना पालो इसे, दिलों में खलिश है निकालो इसे, ना तेरा ना मेरा ना इसका ना उसका, ये सबका वतन है बचा लो इसे।
देश के उन वीर जवानों को सलाम जो सुरक्षा का एहसास दिलाते हैं, जो हथेली पर रखकर जान, हमारी हिफाजत का जिम्मा उठाते हैं.

Swatanrata Diwas Sms in Hindi Language

भूल न जाना भारत मां के सपूतों का बलिदान इस दिन के लिए हुए थे जो हंसकर कुरबान आजादी की ये खुशियां मनाकर लो ये शपथ कि बनाएंगे देश भारत को और भी महान वो तिरंगे वाले DP हो तो लगा लेना भाई जी, सुना है कल देशभक्ति दिखने वाली तारीख हैं।
दे सलामी इस तिरंगे को, जिससे तेरी शान है, सर हमेशा ऊँचा रखना इसका, जब तक दिल में जान है !!

Independence Day Attitude Shayari

भारत की फ़जाओं को सदा याद रहूँगा, आज़ाद था, आज़ाद हूँ, आज़ाद रहूँगा।
इस वतन के रखवाले है हम, शेर ए जिगर वाले है हम, मौत से हम नहीं डरते, मौत को बाँहो में पाले है हम।


15 August के मौके पर इन शानदार Quotes को अपने दोस्तों के Social Profile पर share करना तो बनता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad