Type Here to Get Search Results !

चौथा एशियाई युवा एथलेटिक्स सबिता टोप्पो ने रजत पदक जीता

Savita Toppo

Savita Toppo
COUNTRY - Odisha (shundergarh), India
BORN - 06 APR 2005
AGE - 17

ओडिशा ( सुंदरगढ़ ) की रहने वाली 17 वर्षीय सबिता टोप्पो ने शुक्रवार को कुवैत में चल रही एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप की बालिका 100 मीटर बाधा दौड़ में 14.17 सेकेंड में U-18 championship भोपाल में स्वर्ण पदक जीता।
छह भाई-बहनों में सबसे छोटी सबिता 2019 में अभ्यास के लिए ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन एचपीसी (हाई-परफॉर्मेंस सेंटर) में शामिल हुईं और उन्होंने अपने समय में दो सेकंड से अधिक सुधार किया।
रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स प्रोग्राम के एथलेटिक्स निदेशक जेम्स हिलियर ने कहा, सबिता एक बहुत ही प्रेरणादायक कहानी रही है। व्यक्तिगत असफलताओं से लेकर उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन जारी रखने के लिए बहुत अधिक प्रेरणा की आवश्यकता होती है और उसके पास उस गुण की प्रचुरता है
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एथलीट को उसके प्रदर्शन पर बधाई दी और लिखा, वह राज्य और राष्ट्र के लिए गौरव लाती रहे। उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं
प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए सबिता ने कहा, "मैं यह पदक जीतकर बहुत खुश हूं। मैं बहुत मेहनत है और मुख्यमंत्री महोदय को उनके दयालु शब्दों, ओडिशा सरकार और ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन एचपीसी से समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। अब, मैं हर दौड़ में अपने समय में सुधार करने और अपने कोचों के साथ काम करने की उम्मीद कर रही हूं।"
हिलियर ने कहा, "उसने अपने कोच रोहित माने के साथ काम करते हुए अपने रेस क्राफ्ट में जबरदस्त सुधार किया है, और आने वाले महीनों में मुझे उसमें बहुत अधिक संभावनाएं दिख रही हैं।"

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad