Type Here to Get Search Results !

NRI Day Quotes Shayari Status Wishes Message | प्रवासी भारतीय दिवस पर शायरी

NRI ( Non Resident Indian ) Day Shayari Status Quotes Wishes Message Image in Hindi – इस आर्टिकल में प्रवासी भारतीय दिवस पर शायरी स्टेटस कोट्स विशेस मैसेज आदि दिए हुए है.

प्रवासी भारतीय दिवस ( Pravasi Bharatiya Divas ) प्रतिवर्ष 9 जनवरी को मनाया जाता है. 9 जनवरी, 1915 को महात्मा गाँधी दक्षिण अफ्रीका से भारत वापस आये थे. भारत में इस दिवस को मनाने की शुरूआत वर्ष 2003 से हुई. पहला प्रवासी भारतीय दिवस ( Non Resident Indian ) 9 जनवरी 2003 को नई दिल्ली में आयोजित हुआ. इस दिवस की कल्पना सर्वप्रथम स्वर्गीय लक्ष्मीमल सिंघवी ने की थी.

NRI Day Quotes in Hindi | एनआरआई डे कोट्स इन हिंदी | प्रवासी भारतीय दिवस पर अनमोल विचार
nri_quote_1
जब विदेश में एक भारतीय दूसरे भारतीय से गले मिलता है, तो ऐसा लगता है जैसे वर्षों बिछड़े किसी अपने से मिल रहा हूँ। प्रवासी भारतीय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
भारत से बाहर रह रहे सभी भारतीय देश की सांस्कृतिक, आर्थिक व सामुदायिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। उन सभी भाई-बहनों को प्रवासी भारतीय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
NRI Day Message in Hindi
है प्रीत जहाँ की रीत सदा मैं गीत वहाँ के गाता हूँ भारत का रहने वाला हूँ भारत की बात सुनाता हूँ। प्रवासी भारतीय दिवस की शुभकामनाएं
प्रवासी भारतीयों ने भारत की संस्कृति को विदेश में जिन्दा रखने का काम किया है। प्रवासी भारतीय दिवस की ढेरों शुभकामनाएं
NRI Day Wishes in Hindi
मेरे यार आये हो अपने वतन से, कि आती है मिट्टी की खुश्बू बदन से। प्रवासी भारतीय दिवस 2022
वे अन्य पृष्ठभूमि और देशों के प्रवासियों के लिए रोल मॉडल हैं, वे जहां भी जाते हैं, हमारे मूल्यों और संस्कृति को लेते हैं।
हम घर से बहुत दूर हो सकते हैं लेकिन, हमारे दिल में मेरे राष्ट्र के रहने के लिए वास्तव में हम अलग नहीं हैं।
NRI Day Status in Hindi | एनआरआई डे स्टेटस इन हिंदी | प्रवासी भारतीय दिवस स्टेटस
विदेश जाकर इंसान खूब पैसे कमाता है, पर देश छोड़ने का दर्द मिट नहीं पाता है। प्रवासी भारतीय दिवस 2022
अपने हृदय में भारत को रखता हूँ, दूसरे मुल्क में भी यह गर्व से कहता हूँ। Happy NRI Day 2022
सभी प्रवासी भारतीय भाई और बहनों को “प्रवासी भारतीय दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं।
सबसे पहले, हम भारतीय हैं और हमारी विरासत और संस्कृति है, जो हमें दुनिया में बाहर जाने और इसे अपनाने के लिए समृद्ध करती है।
दुनिया में कहीं भी रहते है, एक भारतीय के रूप में पहचान होती है, गर्व करता हूँ भारतीय संस्कृति पर क्योंकि यहाँ यही हमारी शान होती है। प्रवासी भारतीय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
दुनिया भर में खिलने वाली भारत की प्रत्येक कली को सलाम जिन्होंने भारत को गौरवान्वित किया। सभी प्रवासी भारतीय भाई बहनों को "प्रवासी भारतीय दिवस" की हार्दिक शुभकामनाये.!
अपनी राहों पर चले पथिक लक्ष्य के साथ, मगर सफलता ले गई दूर पकड़ कर हाथ। प्रवासी भारतीय दिवस 2022
ऐ वतन, वतन मेरे, आबाद रहे तू, मैं जहा रहू जहाँ में याद रहे तू, पहुंचू मैं जहां भी मेरी बुनियाद रहे तू, तुझपे कोई गम की आंच आने नहीं दूं, कुर्बान मेरी जान तुझपे शाद रहे तू। प्रवासी भारतीय दिवस 2022

प्रवासी भारतीय अपने हुनर से विदेशों में अपनी पहचान बना रहे है. इसके साथ-साथ भारत के शैक्षिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है. कुछ प्रवासी भारतीय के बारें में बात करेंगे जिनके बारें में सभी जानना चाहिए और यह गर्व की बात है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad